Janskati Samachar
जीवनी

दिशा पटानी का जीवन परिचय दिशा : Disha Patani Biography in Hindi

Disha Patani Biography in Hindi Disha Patani Age, Height, Boyfriend, Husband, Family, Net worth: आज हम बात करेंगे बॉलीवुड की अभिनेत्रियों में से एक दिशा पटानी (Disha Patani Biography) के बारे में. दिशा पटानी बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री है, जिनकी अदाओं के करोड़ों दीवाने है.

दिशा पटानी का जीवन परिचय दिशा : Disha Patani Biography in Hindi
X

दिशा पटानी का जीवन परिचय दिशा : Disha Patani Biography in Hindi

Disha Patani Biography in Hindi Disha Patani Age, Height, Boyfriend, Husband, Family, Net worth: आज हम बात करेंगे बॉलीवुड की अभिनेत्रियों में से एक दिशा पटानी (Disha Patani Biography) के बारे में. दिशा पटानी बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री है, जिनकी अदाओं के करोड़ों दीवाने है. फिल्म एम एस धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी (2016) से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली दिशा पटानी ने अपना करियर बतौर मॉडल शुरू किया था.

दिशा पटानी (Disha Patani Biography) अब तक कई हिट बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी है. इसके अलावा दिशा पटानी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और अपने फोटो फैंस के साथ साझा करती रहती है. तो चलिए आज के इस आर्टिकल में जानते है कि दिशा पटानी के फ़िल्मी करियर (Disha Patani Biography) के बारे में :


दिशा पटानी बायोग्राफी : Disha Patani Biography

दिशा पटानी का (Disha Patani Biography) जन्म 13 जून 1992 को उत्तराखंड के पिथोरागढ़ में हुआ था. दिशा पटानी के पिता का नाम जगदीश सिंह पटानी है. जगदीश सिंह पटानी उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में डीएसपी है. दिशा पटानी की माता का नाम पद्मा पटानी है और वह एक हाउस वाइफ है. दिशा पटानी की बहन का नाम खुशबू पटानी है जबकि उनके भाई का नाम सूर्यांश पटानी है.

दिशा पटानी की शिक्षा : Disha Patani Education

दिशा पटानी ने एमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. पढ़ाई पूरी करने के बाद दिशा ने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा.

दिशा पटानी का करियर : Disha Patani Career

दिशा पटानी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी. दिशा पटानी ने साल 2013 में पोंड'स फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया. इस इवेंट में दिशा पटानी रनर अप रही. दिशा पटानी ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2015 में तेलगु फिल्म 'लोफर' से की थी. इस फिल्म में उनके अपोजिट वरुण तेजा थे. इस फिल्म में दिशा पटानी के अभिनय को काफी पसंद किया गया. फिल्म क्रिटिक्स ने उनके अभिनय की तारीफ़ की.

दिशा पटानी की जिंदगी में सबसे बड़ा मोड़ आया साल 2016 में. इस साल दिशा पटानी को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित फिल्म 'एम एस धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी' में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में दिशा पटानी ने महेंद्र सिंह धोनी की पहली गर्लफ्रेंड प्रियंका का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उनके अपोजिट सुशांत सिंह राजपूत नजर आए थे, जिन्होंने फिल्म में महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही. इस फिल्म से दिशा पटानी को देशभर में पहचान मिली. लोगों ने इस फिल्म में भी दिशा के किरदार को काफी सराहा.

'एम एस धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी' में काम करने के बाद दिशा पटानी ने साल 2017 में मशहूर अभिनेता जैकी साथ एक फिल्म 'कुंग फू योगा' में काम किया. इसके बाद दिशा पटानी बॉलीवुड फिल्म्स 'Baaghi 2', 'Bharat', 'Malang' और 'Radhe' में नजर आ चुकी है. फिल्मों के अलावा दिशा पटानी म्यूजिक वीडियो "Befikra" और "Har Ghoont Mein Swag" में भी नजर आ चुकी है.

दिशा पटानी का बॉयफ्रेंड : Disha Patani boyfriend

मीडिया रिपोर्ट की माने तो दिशा पटानी किसी समय टीवी कलाकार पार्थ समंथा को डेट कर रही थी. हालांकि बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया. वहीं इन दिनों दिशा पटानी बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ को डेट कर रही है. दोनों अक्सर साथ देखे जाते है. हालांकि अभी तक दोनों में से किसी ने भी अपने रिश्ते की पुष्टि नहीं की है.

दिशा पटानी का विवाद : Disha Patani controversy

दिशा पटानी की सही उम्र क्या है, इसको लेकर अक्सर विवाद रहता है. कई लोगों का मानना है कि दिशा पटानी अपनी सही उम्र छुपाती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिशा पटानी ने साल 2012 में अपनी बर्थडे डेट 13 जून 1992 बताई थी जबकि साल 2016 में दिशा पटानी ने अपनी बर्थडे डेट 27 जुलाई 1995 बताई थी.

दिशा पटानी से जुडी रोचक जानकारी : interesting facts about disha patani

  • 1. दिशा पटानी का सपना एयर फोर्स पायलट बनने का था.
  • 2. दिशा पटानी जानवरों से बहुत प्यार करती है.
  • 3. दिशा पटानी और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे (disha patani and aditya thackeray) दोनों काफी अच्छे दोस्त है.
  • 4. दिशा पटानी एक अच्छी डांसर और फिटनेस ट्रेनर भी है.
  • 5. दिशा पटानी को चाइनीज खाना बहुत पसंद है.
  • 6. रणबीर कपूर, जिम कैरी, लियोनार्डो डीकैप्रियो, अल्लू अर्जुन और अक्षय कुमार दिशा पटानी के पसंदीदा अभिनेता है.
  • 7. दिशा पटानी की पसंदीदा अभिनेत्रियाँ प्रियंका चोपड़ा, माधुरी दीक्षित और कैटरीना कैफ है.

दिशा पटानी की नेट वर्थ : Disha Patani Net Worth

दिशा आज के समय में एक जाना पहचाना नाम बन चुकी हैं. लोग भी उन्हें फिल्मों में देखना काफी पसंद करते हैं. दिशा पटानी फिल्मों के साथ ही कई तरह के विज्ञापनों में भी काम करती हैं. रिपोर्ट्स की माने तो एक फिल्म के लिए 2 करोड़ रुपए तक लेती हैं. वहीं दिशा पटानी की नेट वर्थ 87 करोड़ रुपए के करीब बताई जाती है.

Next Story
Share it