Janskati Samachar
जीवनी

Pawan Singh Biography Hindi: ऐसे दिखते थे पवन सिंह, अब हैं भोजपुरी फिल्मों की हिट मशीन

Pawan Singh Biography Hindi: मुंबई। भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और सिंगर पवन सिंह (Pawan Singh) 36 साल के हो गए हैं। 5 जनवरी, 1986 को बिहार के आरा में जोकहरी गांव में पैदा हुए पवन सिंह आज के दौर में भोजपुरी फिल्मों से सबसे पॉपुलर एक्टर्स में से एक हैं।

Pawan Singh Biography Hindi: ऐसे दिखते थे पवन सिंह, अब  हैं भोजपुरी फिल्मों की हिट मशीन
X

Pawan Singh Biography Hindi: ऐसे दिखते थे पवन सिंह, अब हैं भोजपुरी फिल्मों की हिट मशीन

Pawan Singh Biography Hindi: मुंबई। भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और सिंगर पवन सिंह (Pawan Singh) 36 साल के हो गए हैं। 5 जनवरी, 1986 को बिहार के आरा में जोकहरी गांव में पैदा हुए पवन सिंह आज के दौर में भोजपुरी फिल्मों से सबसे पॉपुलर एक्टर्स में से एक हैं। पवन सिंह को असली पहचान 13 साल पहले रिलीज हुए उनके गाने 'तू लगावेलू जब लिपिस्टिक...' से मिली। बता दें कि जब पवन सिंह का ये गाना रिलीज हुआ था तो तो उनकी उम्र सिर्फ 23 साल थी और वो बेहद दुबले-पतले दिखते थे। हालांकि, आज की तारीख में पवन सिंह को उनकी बॉडी और फिटनेस के चलते भोजपुरी का सलमान खान कहा जाता है। 11 साल की उम्र में शुरू किया था करियर..


पवन सिंह ने करियर की शुरुआत 1997 में अपने पहले एलबम 'ओढ़निया वाली' से की थी। तब उनकी उम्र महज 11 साल थी। जबकि इस उम्र में बच्चे खेलते-कूदते हैं और पवन सिंह ने इतनी छोटी सी उम्र में ही एलबम बना लिया था। पवन सिंह को उनके पहले एलबम से कुछ खास पहचान तो नहीं मिली लेकिन भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में लोग उन्हें जानने लगे थे।

इसके बाद, साल 2008 में उनका एक और एलबम 'लॉलीपॉप लागेलू' आया, जिससे पवन सिंह को रातों-रात सुपरस्टार बना दिया। इस गाने को ना सिर्फ भोजपुरी और भारत के दूसरे इलाकों में बल्कि विदेशों में अब भी खूब सुना जाता है।


पवन सिंह के इस गाने को 2010 में रवि किशन के साथ आई उनकी फिल्म 'देवरा बड़ा सतावेला' में उन पर फिल्माया गया था। इस गाने के बाद पवन सिंह को और तेजी से फिल्में ऑफर हुईं और वो धीरे-धीरे भोजपुरी के बड़े स्टार बन गए।

पवन सिंह ने अपने करियर कि शुरुआत बतौर प्लेबैक सिंगर की थी। सिंगिंग में पॉपुलर होने के बाद उन्होंने साल 2007 में फिल्म 'रंगली चुनारिया तोहरे नाम' से एक्टिंग में डेब्यू किया और अब तक वो कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

इसके बाद पवन सिंह ने 'प्रतिज्ञा', 'सैंया के साथ मड़इया में', 'भोजपुरिया दरोगा', 'जोगीजी धीरे धीरे', देवरा बड़ा सतावेला, सौगंध गंगा मैया की, पवन राजा, बाजीगर, ठोक देब, सरकार राज, सत्या, धड़कन, 'तू जान हउ हमार', 'उमरिया कइली तोहरे नाम' समेत कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

पवन सिंह की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 2014 में नीलम सिंह से शादी की थी। शादी के एक साल बाद ही नीलम ने मुंबई में सुसाइड कर लिया था, जिसके बाद पवन पर उनकी हत्या के आरोप लगे थे। कहा गया कि पवन सिंह मोनालिसा को डेट कर रहे थे, इसलिए उनकी पहली पत्नी ने आत्महत्या की थी।


इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नीलम की बहन पूनम ने एक बार कहा था कि पवन सिंह ज्यादा बिजी रहते थे और वो उन्हें बिल्कुल भी टाइम नहीं दे पाते थे इसलिए उन्होंने सुसाइड कर लिया। पवन सिंह ने मार्च, 2018 में ज्योति सिंह से शादी कर ली। ज्योति सिंह बलिया की रहने वाली हैं। कहा जाता है कि पहले पवन ने ज्योति से कोर्ट मैरिज की थी फिर घरवालों ने पूरे रीति-रिवाज से शादी कराई थी।

कहा जाता है कि मोनालिसा से ब्रेकअप होने के बाद पवन सिंह अक्षरा सिंह को डेट करने लगे थे। इस बात को अक्षरा ने भी कबूल किया था कि वो दोनों एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे। 2019 में अक्षरा ने पवन सिंह पर आरोप लगाया था कि वो उन्हें और उनके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी देते हैं।

Next Story
Share it