Janskati Samachar
जीवनी

Umar Riaz biography: Who is Umar Riaz? कौन हैं आसिम के भाई उमर रियाज ? जानें उनके बारे में

Umar Riaz biography: Who is Umar Riaz? आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनका नाम अक्सर ही सुर्ख़ियों में बना रहता है. वे कभी अपने किसी काम की वजह से तो कभी अपने भाई के कारण सुर्खियों में आ जाते हैं.

Umar Riaz biography: Who is Umar Riaz? कौन हैं आसिम के भाई उमर रियाज ? जानें उनके बारे में
X

Umar Riaz biography: Who is Umar Riaz? कौन हैं आसिम के भाई उमर रियाज ? जानें उनके बारे में

Umar Riaz biography: Who is Umar Riaz? आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनका नाम अक्सर ही सुर्ख़ियों में बना रहता है. वे कभी अपने किसी काम की वजह से तो कभी अपने भाई के कारण सुर्खियों में आ जाते हैं. दरअसल हम बात कर रहे हैं उमर रियाज के बारे में. उमर रियाज (Umar Riaz in Bigg Boss 15) टीवी के सबसे विवादित रियलिटी शो बिग बॉस के सीजन 15 में नजर आए थे.

उमर रियाज का नाम उनके भाई आसिम रियाज (Asim Riaz brother Umar Riaz) के कारण भी कई बार चर्चा में रह चुका है. आसिम रियाज भी बिग बॉस का हिस्सा रह चुके हैं. वे बिग बॉस 13 (Asim Riaz in Bigg Boss 13) में नजर आए थे और उनके कारण ही कई बार उनके भाई उमर रियाज का नाम भी चर्चा में था.

आज हम उमर रियाज कौन हैं ? से लेकर उमर रियाज की बायोग्राफी , उमर रियाज का करियर (Umar Riaz Career), उमर रियाज का परिवार (Umar Riaz Family) आदि के बारे में बात करने जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं उमर रियाज की जीवनी के बारे में विस्तार से.


कौन हैं उमर रियाज ? Who is Umar Riaz?

आसिम रियाज के भाई उमर रियाज एक सर्जन (Umar Riaz Surgeon) हैं. वे बचपन से ही एक डॉक्टर बनना चाहते थे और उन्होंने अपने सपने को पूरा भी किया है. इसके साथ ही वे सोशल मीडिया पर भी काफी पोपुलर हैं और अक्सर ही अपने फोटोज-वीडियोज शेयर करते हैं.

उमर रियाज बायोग्राफी (Umar Riaz Biography)

सर्जन उमर रियाज का जन्म 1 जनवरी 1990 को (Umar Riaz date of birth) जम्मू -कश्मीर में हुआ था. इसके चलते उनकी पढ़ाई (Umar Riaz education) भी जम्मू के दिल्ली पब्लिक स्कूल से हुई है. यहाँ से निकलने के बाद उन्होंने गर्वनमेंट मेडिकल कॉलेज से अपनी आगे की पढ़ाई की है. जबकि उनकी MBBS की पढ़ाई साल 2018 में पूरी हुई थी. अपनी पढ़ाई को पूरा करने के बाद उमर रियाज ने बतौर जूनियर डॉक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी.

  • उमर रियाज का नाम चर्चा में आया जब बिग बॉस-13 के दौरान फैमिली वीक का आयोजन किया गया था और वे अपने भाई आसिम रियाज को सपोर्ट करने के लिए घर में पहुंचे थे. उमर रियाज ने अपने भाई से भी बिग बॉस और उनके घर के बारे में बहुत कुछ सीखा है.
  • एक सर्जन होने के साथ ही उमर रियाज अपनी फिटनेस के लिए भी काफी सजग रहते हैं. वे नियमित तौर पर व्यायाम करते हैं और हमेशा अपनी फिटनेस को लेकर भी जाने जाते हैं.
  • उमर रियाज एक मॉडल (Umar Modeling and Music Videos) और एक्टर के तौर पर भी एक्टिव हैं और उन्होंने कई म्यूजिक वीडियोज में भी काम किया है.
  • उनके बारे में खबरों में यह भी सुनने को मिला था कि उमर रियाज एक टीवी एक्ट्रेस को डेट (Umar Riaz Girlfriend) कर रहे हैं. टीवी एक्ट्रेस का नाम सोनम बताया गया है. हालाँकि इस बारे में अभी किसी भी चीज की पुष्टि नहीं हुई है.
Next Story
Share it