Janskati Samachar
देश

Rahul Gandhi की सदस्यता रद्द होने पर बवाल, छत्तीसगढ़ से केरल तक प्रदर्शन, कांग्रेस-बीजेपी समर्थकों के बीच पथराव

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने पर देश भर में प्रदर्शन शुरू हो गया है। देश के कई हिस्सों में कांग्रेस समर्थक बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध जता रहे हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी समर्थकों के बीच पथराव की घटना भी सामने आ रही है।

Rahul Gandhi की सदस्यता रद्द होने पर बवाल, छत्तीसगढ़ से केरल तक प्रदर्शन, कांग्रेस-बीजेपी समर्थकों के बीच पथराव
X

राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर देश भर में बवाल मचा हुआ है। इसको लेकर देश की राजनीति गरमा गई है। देश भर के कई गैर बीजेपी नेता राहुल के समर्थन में उतर आए हैं। पक्ष-विपक्ष का आरोप-प्रत्यारोप जारी है। इस बीच कांग्रेस ने इमरजेंसी बैठक बुलाई है। दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस पार्टी बैठक कर रही है। यह बैठक कांग्रेस पार्टी का भविष्य तय करेगी। हालांकि इस बैठक में राहुल गांधी शामिल नहीं हुए हैं। कांग्रेस मुख्यालय के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ लगी हुई है। देश के कई हिस्सों में कांग्रेस समर्थकों का प्रदर्शन भी शुरू हो गया है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस समर्थकों का प्रदर्शन शुरू हो गया है। समर्थक बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। राहुल गांधी पर कोर्ट के फैसले को गलत ठहराया जा रहा है। कांग्रेस समर्थकों के प्रदर्शन के बीच पुलिस ने भी मोर्चा संभाल रखा है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। पुलिस समर्थकों के खिलाफ सख्त रवैया अपना रही है।

छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

इसके अलावा छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस के सदस्य भी राहुल गांधी के समर्थन में सड़कों पर उतर आए हैं। कार्यकर्ता संसद के सदस्य के रूप में अयोग्यता के खिलाफ रायपुर में पार्टी कार्यालय के बाहर भाजपा के खिलाफ खूब नारेबाजी कर रहे हैं। भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं ने भाजपा के पोस्टरों पर काला रंग से पेंट कर दिया है। रायपुर में युवा कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए हैं। दोनों गुटों के बीच पथराव भी देखा जा रहा है। पुलिस मौके पर तैनात है। इससे पहले आज शाम छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस ने रायपुर में बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Next Story
Share it