Janskati Samachar
देश

Omicron Update: दिल्ली में भी सोमवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू, केजरीवाल सरकार का ऐलान

Omicron Update: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Delhi) लागू किया जा रहा है. रात 11 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. दिल्ली में 79 लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया है. दिल्ली में हर रोज रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे थे.

Omicron Update: दिल्ली में भी सोमवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू, केजरीवाल सरकार का ऐलान
X

Omicron Update: दिल्ली में भी सोमवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू, केजरीवाल सरकार का ऐलान

Omicron Update: दिल्ली में कोरोना के नए वेरिएंट (Corona New Variant) ओमिक्रोन (Omicron) के बढ़ते केस के बीच केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने बड़ा फैसला किया है. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Delhi) लागू किया जा रहा है. रात 11 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. दिल्ली में 79 लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया है. दिल्ली में हर रोज रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे थे. रविवार को दिल्ली (Delhi New Corona Guidelines ) में कोरोना वायरस संक्रमण के 290 नए मामले सामने आए. एक रोगी की मौत हुई.

कोरोना की रफ्तार तेज

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में 290 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. कोरोना से एक की मौत हुई है. सरकार के अनुसार, कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.55 प्रतिशत हो गई है. इसके साथ cumulative tally बढ़कर 14,43,352 हो गई है. विभागीय आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में मरने वालों की संख्या बढ़कर 25,105 हो चुकी है. दिल्ली में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 1,103 है, इनमें से 583 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. पिछले कुछ दिनों में ओमिक्रॉन वायरस के खतरे के बीच मामलों की संख्या में तेजी आई है.

रेड अलर्ट के दौरान पूरा कर्फ्यू

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोविड (Covid-19) की तीसरी लहर को देखते हुए जुलाई में जीआरएपी को मंजूरी दी थी. इसका उद्देश्य कोविड की स्थिति के आधार पर प्रतिबंध लगाने और हटाने की एक स्पष्ट व्यवस्था बनाई गई है. येलो अलर्ट के दौरान 10 बजे रात से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का प्रावधान है, जबकि रेड अलर्ट (Red Alert) के दौरान पूरा कर्फ्यू लगाया जाता है.

दिल्ली में 1,103 एक्टिव केस हुए

विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 1,103 हो गए हैं. इनमें से दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में 230 और होम आइसोलेशन में 583 मरीज भर्ती हैं. दिल्ली में कोरोना की जांच के लिए शनिवार को 52,947 टेस्ट हुए जिसमें 0.55 फीसदी संक्रमित पाए गए. इन जांच के लिए आरटीपीसीआर से 50,059 और रैपिड एंटीजन से 2,888 टेस्ट हुए. दिल्ली में अभी तक 3,23,99,242 टेस्ट हो चुके हैं. दिल्ली में बढ़ते मामलों के साथ हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 279 हो गई है.

Next Story
Share it