Janskati Samachar
उत्तर प्रदेश

Aparna Yadav Join BJP? बीजेपी में शामिल होंगी मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव, सीएम योगी रहेंगे मौजूद

Aparna Yadav Join BJP? मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव कल सुबह बीजेपी में शामिल होंगी. वो कल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होंगी

Aparna Yadav Join BJP? बीजेपी में शामिल होंगी मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव, सीएम योगी रहेंगे मौजूद
X

Aparna Yadav Join BJP? बीजेपी में शामिल होंगी मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव, सीएम योगी रहेंगे मौजूद

Aparna Yadav Join BJP? मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव कल सुबह बीजेपी में शामिल होंगी. वो कल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होंगी. कुछ दिनों पहले ही अखिलेश यादव से पूछा गया था कि अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा है. इस पर अखिलेश यादव ने कहा था कि ये परिवार का मामला है और परिवार में सब कुछ ठीक है.

अपर्णा यादव बुधवार सुबह भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होंगी. अपर्णा यादव कल सुबह 10 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगी. इससे कुछ दिन पहले भी उनके बीजेपी ज्वाइन करने की खबरें थीं, लेकिन तब कानपुर के पूर्व पुलिस कमिश्नर असीम अरुण अकेले ही बीजेपी में शामिल हुए थे. हालांकि अब तय हो गया है कि कल अपर्णा आधिकारिक तौर पर बीजेपी में चली जाएंगी.

साल 2017 में लड़ा था चुनाव

अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़ा था. उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. उनके लिए अखिलेश यादव ने प्रचार भी किया था. जोशी के सांसद चुने जाने के बाद हुए उपचुनाव में भी बीजेपी ने यह सीट जीत ली थी.

प्रतीक यादव की पत्नी हैं अपर्णा

बता दें कि अपर्णा मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. उनके पिता अरविंद सिंह बिष्ट एक पत्रकार रहे हैं. समाजवादी पार्टी की सरकार में उन्हें सूचना आयुक्त बनाया गया था. वहीं उनकी मां अंबी बिष्ट लखनऊ नगर निगम में अधिकारी हैं.

जानें कौन हैं अपर्णा यादव?

अपर्णा यादव और मुलायम के बेटे प्रतीक यादव की शादी 2011 में हुई थी। अपर्णा यादव ने मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री ली है। अपर्णा यादव भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय में 9 सालों तक शास्त्रीय संगीत की शिक्षा भी ली है और वह ठुमरी की कला में माहिर हैं। वह एक bAware के नाम से एक संगठन भी चलाती हैं। ये संगठन महिलाओं के अधिकारों और सशक्तिकरण के लिए काम करते हैं।

जानें अपर्णा यादव की कुल संपत्ति कितनी है?

अपर्णा यादव ने अपनी 22.95 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी। जिसमें एक आलीशान लेम्बोर्गिनी कार भी शामिल है, जिसकी कीमत लगभग 5.23 करोड़ रुपये है। अपर्णा यादव की संपत्ति में 3.27 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 12.5 लाख रुपये की अचल संपत्ति शामिल है। अपर्णा यादव ने अपने हलफनामे में यह भी उल्लेख किया है कि उसकी पत्नी प्रतीक यादव के पास 20 करोड़ रुपये की संपत्ति है और उसने कुल देनदारियों की राशि 8 करोड़ रुपये घोषित की है।

जानें कितना इनकम टैक्स रिटर्न भरती हैं

अपर्णा यादव अपर्णा यादव ने अपने दायर हलफनामे में बताया था कि वह 2015-16 में 50.18 लाख रुपये का आयकर रिटर्न दाखिल किया था। वहीं उनके पति प्रतीक यादव ने 2015-16 में 1.47 करोड़ रुपये से अधिक का आयकर रिटर्न दाखिल किया था। प्रतीक यादव के पास 5.23 करोड़ रुपये से अधिक की लैंबॉर्गिनी है, जिसके लिए उन्होंने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 4.5 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था।

अपर्णा के पास 1.88 करोड़ रुपये से ज्यादा की ज्वैलरी है

अपर्णा यादव के पास कृषि भूमि और एक भवन के साथ 12.50 लाख रुपये की अचल संपत्ति है जबकि प्रतीक के पास 6.15 करोड़ रुपये की संपत्ति है। 2017 के हलफनामे के मुताबिक अपर्णा पर करीब 8.54 लाख रुपये का कर्ज और बकाया है जबकि प्रतीक पर 8.7 करोड़ रुपये का कर्ज है। इसमें सौतेले भाई और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर से 81.50 लाख रुपये शामिल हैं। अपर्णा के पास 1.88 करोड़ रुपये से ज्यादा की ज्वैलरी भी है।

Next Story
Share it