Janskati Samachar
उत्तर प्रदेश

IT Raid On Pushparaj Jain Home: समाजवादी पार्टी के MLC पुष्‍पराज जैन पम्‍पी के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

IT Raid On Pushparaj Jain Home: इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर रेड के दौरान पम्पी जैन का नाम सामने आया था. पम्पी जैन का इत्र, कोल्ड स्टोरेज और पेट्रोल पंप का कारोबार है.

IT Raid On Pushparaj Jain Home: समाजवादी पार्टी के MLC पुष्‍पराज जैन पम्‍पी के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी
X

IT Raid On Pushparaj Jain Home: समाजवादी पार्टी के MLC पुष्‍पराज जैन पम्‍पी के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

IT Raid On Pushparaj Jain Home: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) में आयकर विभाग (IT) समाजवादी पार्टी के एमएलसी (SP MLC) और इत्र कारोबारी (Perfume Businessman) पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी (Pushparaj Jain Aka Pampi) के ठिकानों पर छापेमारी (Raid) कर रहा है. इसके अलावा कन्नौज में मोहम्मद याकूब परफ्यूम (Mohammad Yaqoob Perfume) पर भी इनकम टैक्स की रेड (Income Tax Raid) चल रही है. सुबह 7 बजे से रेड जारी है.

पुष्पराज जैन के आवास और दफ्तर पर छापेमारी जारी

बता दें कि आयकर विभाग की रेड कन्नौज में सपा के MLC पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी के आवास और दफ्तर पर जारी है. पीयूष जैन के ठिकानों पर जीएसटी (GST) की रेड के दौरान पम्पी जैन का नाम सामने आया था. पम्पी जैन का इत्र, पेट्रोल पंप और कोल्ड स्टोरेज का बिजनेस है. पीयूष जैन के यहां GST रेड के दौरान पम्पी जैन ने बयान दिया था कि पीयूष जैन से उनका कोई रिश्ता नहीं है.

थोड़ी देर में कन्नौज के लिए निकलेंगे अखिलेश यादव

जान लें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज (शुक्रवार को) सपा MLC पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे और इससे पहले ही पम्पी जैन के यहां छापा पड़ गया. अखिलेश यादव थोड़ी देर में लखनऊ से कन्नौज के लिए रवाना होंगे. कन्नौज में सपा कार्यालय पर अखिलेश यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

आयकर विभाग की कार्रवाई पर समाजवादी पार्टी की तरफ से रिएक्शन देते हुए ट्वीट किया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही बीजेपी सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापामारी की कार्रवाई करनी शुरू कर दी. बीजेपी का डर और बौखलाहट साफ है, जनता बीजेपी को सबक सिखाने के लिए तैयार है.

पीयूष जैन के घर मिला था इतना ज्यादा कैश

गौरतलब है कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से छापेमारी में लगभग 200 करोड़ रुपये कैश मिला था. हो सकता है आपने ये भी सुना हो कि इन्हीं पी जैन ने समाजवादी इत्र बनाया था लेकिन ये सच नहीं है. समाजवादी इत्र बनाने वाले पी जैन, पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी हैं. आज इन्हीं पी जैन के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. इत्तेफाक है कि पुष्पराज जैन और पीयूष जैन का घर कन्नौज में एक ही रोड पर है. दोनों के घरों के बीच में महज 500 मीटर की दूरी है.

पीयूष जैन और पम्पी जैन के बीच क्या है कोई रिश्ता?

इससे पहले पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी ने ज़ी मीडिया से कहा था कि समाजवादी इत्र मैंने ही लॉन्च किया था. ये कोई पहली बार नहीं हुआ, समाजवादी पार्टी का परफ्यूम लॉन्च होता रहता है. लेकिन गलत तरीके से मेरा नाम जोड़ा गया. पीयूष जैन से मेरा कोई लेना-देना नहीं है. मैं समाजवादी पार्टी का एमएलसी हूं. समाजवादी पार्टी के लिए परफ्यूम बनाते रहते हैं. पीयूष जैन और मुझमें केवल एक ही समानता है कि हम दोनों जैन हैं. बाकी मेरा उनसे कोई संबंध नहीं, कोई रिश्तेदारी नहीं.

Next Story
Share it